Kedarnath: आपदा के 26 दिन बाद केदारनाथ की पैदल यात्रा शुरू… 400 यात्री हुए रवाना, 180 ने किए दर्शन

Kedarnath Yatra

Chardham Yatra 2024:  बीते 31 जुलाई को केदारनाथ पैदल मार्ग पर अतिवृष्टि के बाद से आवाजाही बंद चल रही थी। मंगलवार को सोनप्रयाग से प्रशासन और पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच यात्रियों को धाम भेजना शुरू किया गया।

गौरीकुंड-केदारनाथ Kedarnath पैदल मार्ग से धाम की यात्रा शुरू हो गई है। सोनप्रयाग से 180 यात्री पैदल मार्ग से धाम पहुंचे और बाबा के दर्शन कर पुण्य अर्जित किया। बता दें कि बीते 31 जुलाई को पैदल मार्ग पर अतिवृष्टि के बाद से आवाजाही बंद चल रही थी।

Kedarnath Dham yatra 2023 ten lakh devotees visited Kedarnath in 57 days ann | Kedarnath Dham: केदारनाथ धाम में उमड़ा भक्तों का सैलाब, 57 दिनों में इतने लाख श्रद्धालुओं ने किए बाबा के ...

आपदा के 26 दिन बाद पैदल मार्ग बाबा के जयकारों से गूंजा। इस दौरान लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता विनय झिक्वांण और केदारनाथ विकास प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यकारी योगेंद्र सिंह ने गौरीकुंड से केदारनाथ Kedarnath तक पैदल रास्ते का निरीक्षण किया।

Badrinath highway:  पर्थाडीप में पांचवें दिन खुला हाईवे, वाहनों की आवाजाही शुरू, हिल साइड पर अभी भी फैला मलबा

केदारनाथ धाम का नया रिकॉर्ड, 18 दिन में 5 लाख लोगों ने किया दर्शन - Kedarnath Dham Visit New Record Five lakh devotees visited lclm - AajTak

मंगलवार को सोनप्रयाग से प्रशासन और पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 7 बजे से यात्रियों को धाम भेजना शुरू किया गया। मौसम को ध्यान में रखते हुए दोपहर 12 बजे तक केदारनाथ के लिए कुल 400 यात्री केदारनाथ भेजे गए। वहीं, शाम तक 180 यात्री केदारनाथ Kedarnath पहुंच गए थे और बाबा केदार के दर्शन किए।

केडीए के सीईओ योगेंद्र सिंह ने बताया कि यात्रियों का कहना है कि, पैदल मार्ग काफी हद तक ठीक हो गया है, कुछ स्थानों पर और अधिक सुधारीकरण की जरूरत है। यात्रियों के सुझाव के तहत पैदल मार्ग को दुरस्त करने के साथ जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास करेंगे।

Kedarnath Yatra 2023 Kedarnath Dham Pictures Latest 2023 Kedarnath Photos doors open for pilgrims | Kedarnath Yatra 2023: केदारनाथ धाम के कपाट खुले, बर्फ से ढका पूरा इलाका, पहले दिन ही उमड़े ...

केदारनाथ Kedarnath पैदल यात्रा शुरू हो गई है। सोनप्रयाग से कड़ी सुरक्षा के बीच पहले दिन 400 यात्री गए हैं, जिनका पूरे पैदल मार्ग पर मॉनीटरिंग की गई है। शाम तक 180 यात्री धाम पहुंच गए थे, जिन्होंने दर्शन किए हैं। हेलिकॉप्टर से भी अब, यात्रियों के पहुंचने की संख्या बढ़ने लगी है।

Follow Us

Most Popular

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

Notifications only about new updates.

Share:

Facebook
Twitter
Pinterest
LinkedIn

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *