दुखद : केदारनाथ हेलिपैड पर हुआ एक दर्दनाक हादसा , दुर्घटना में UCADA जीएम फाइनांस अमित सैनी की मौत, हादसे के कारण चौकाने वाले

kedarnath-helipad-accident-ucada-gm-finance-death

केदारनाथ धाम से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आयी है।  हादसे के पीछे का कारण बड़ी लापरवाही को माना जा रहा है. हेलीकाप्टर के साथ सेल्फी लेने के चक्कर में एक अधिकारी की मौत हो गई। उत्तराखंड सिविल एविएशन डेवलपमेंट अथॉरिटी (UCADA)   के मुख्य वित्तीय अधिकारी अमित सैनी  का निधन हो गया है। घटना के समय हेलीकॉप्टर के पंख से उनके सिर में चोट लगी थी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए और घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है की जीएम फाइनेंस कंट्रोलर  के मुख्य वित्तीय अधिकारी अमित सैनी हेलीकॉप्टर के उड़ान भरते समय सेल्फी ले रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हुआ। केदारनाथ यात्रा शुरू होने से ठीक पहले हुई इस घटना से सनसनी मच गई।

सरकार से मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के वित्त निदेशक अमित सैनी की रुद्रप्रयाग में हेलिकॉप्टर के ब्लेड से कट कर मौत हो गई.  केदारनाथ हेलीपैड का निरीक्षण करने के लिए अमित सैनी ने केस्ट्रेल एविएशन हेलीकॉप्टर से केदारनाथ की और उड़ान भरी थी . बताया जा रहा है कि हेलीपैड पर उतरते समय हेलीकॉप्टर के ब्लेड की चपेट में आने से अमित सैनी की मौत हो गई।

वित्त  नियंत्रक अमित सैनी जी  का चयन 2017 में हुआ था। उनकी पत्नी सरकारी क्षेत्र में काम करती हैं और उनके एक बेटा और एक बेटी है।  अमित सैनी जी देहरादून में एक निजी आवास में रहते थे , जबकि उनके छोटे भाई सुंदर पाल सैनी जी, जो मूल रूप से धंधेड़ी ख्वाजगीपुर रुड़की गांव के निवासी हैं, वर्तमान में मोहल्ला चाव मंडी रुड़की में एक निजी आवास में रहते हैं, और उनके छोटे बेटे का खुद का व्यवसाय है। वह अपने परिवार के साथ रुड़की स्थित अपने निजी आवास में भी रहते हैं।

उत्तराखंड सरकार द्वारा यात्रा जारी अलर्ट

उत्तराखंड सरकार ने 25 अप्रैल से शुरू होने वाली केदारनाथ धाम यात्रा को लेकर चेतावनी जारी की है। रविवार को जारी अलर्ट में कहा गया है कि पिछले कुछ दिनों से केदारनाथ धाम में भरी बारिश और बर्फबारी हो रही है. इसे देखते हुए,यात्रियों से सावधान रहने का आग्रह किया गया है। सरकार ने अनुरोध किया है की पूर्वानुमान के अनुसार ही यात्री अपनी यात्रा शुरू करें।

Follow Us

Most Popular

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

Notifications only about new updates.

Share:

Facebook
Twitter
Pinterest
LinkedIn

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *