devdhamyatra-logo
devdhamyatra-logo

Kedarnath Dham: यात्रा ने फिर पकड़ी रफ्तार…धाम में आस्था और भक्ति का सैलाब, श्रद्धालुओं का आंकड़ा 15 लाख पार

kedarnath Dham

बरसात खत्म होते ही यात्रा ने पहले चरण जैसी रफ्तार पकड़ ली है। अक्तूबर के 25 दिनों में ही 2.70 लाख से अधिक श्रद्धालु धाम पहुंचे। इससे केदारघाटी में रौनक बनी हुई है।

केदारनाथ यात्रा ने फिर रफ्तार पकड़ ली है। सर्द हवाओं के बीच धाम में आस्था और भक्ति का सैलाब उमड़ रहा है। इस माह 2.70 लाख शिवभक्त बाबा के दर्शन कर चुके हैं। वहीं, कुल दर्शनार्थियों की संख्या 15 लाख के पार हो गई है।

बरसात खत्म होते ही यात्रा ने पहले चरण जैसी रफ्तार पकड़ ली है। अक्तूबर के 25 दिनों में ही 2.70 लाख से अधिक श्रद्धालु धाम पहुंचे। इससे केदारघाटी में रौनक बनी हुई है। घोड़ा-खच्चर, डंडी-कंडी और हेलिकॉप्टर के लिए यात्रियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। धाम में प्रतिदिन 10 हजार से अधिक श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।

Kedarnath Dham Yatra has picked up pace again number of devotees crossed 15 lakh

बीते दो दिनों में 28 हजार शिवभक्तों ने धाम पहुंचकर बाबा के दर्शन किए। इस वर्ष 10 मई से शुरू हुई केदारनाथ यात्रा में मई व जून माह में ही दर्शनार्थियों की संख्या 10 लाख के पार पहुंच गई थी।

अतिवृष्टि से अगस्त में 24 दिन यात्रा प्रभावित रही। बीकेटीसी के मीडिया प्रभारी डाॅ. हरीश चंद्र गौड़ ने बताया, यात्रियों की बढ़ती संख्या के कारण केदारपुरी में इन दिनों, मई-जून की तरह नजारे दिख रहे हैं। बाबा केदार की सायंकालीन आरती में भी हजारों भक्त शामिल हो रहे हैं।

Share:

Facebook
Twitter
Pinterest
LinkedIn

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *