Char Dham Yatra 2024 : चार धाम यात्रा पर जाने का बना रहे प्‍लान, उत्तराखंड से आया बड़ा अपडेट

Char Dham yatra 2024

Dehradun: चार धाम यात्रा 2024 (Char Dham Yatra 2024) को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. उत्‍तराखंड की पुष्‍कर सिंह धामी सरकार की ओर से चार धाम यात्रा की व्‍यवस्‍थाओं में प्रशासन जुट गया है. बिजली, पानी व पैदल रास्ते दुरूस्‍त करने से लेकर लोगों को बेहतर मोबाइल कनेक्टिविटी भी यहां मिले, इसके लिए मुस्‍तैदी के साथ काम किया जा रहा है. धाम मार्गों पर जमी बर्फ को हटाने के लिए भी काम शुरु कर दिया गया है.

15 अप्रैल तक सभी व्यवस्थाएं ठीक करने का प्लान

इन तैयारियों के तहत बद्रीनाथ धाम में 15 अप्रैल तक सभी व्यवस्थाएं ठीक करने का प्लान है. बिजली, पानी व पैदल रास्ते से बर्फ हटाने का काम समय से पहले ही पूरा किया जाएगा. वहीं, मोबाइल कनेक्टिविटी की भी समय रहते व्‍यवस्‍था ठीक कर ली जाएगी. जानकारी के अनुसार, 20 अप्रैल से हेमकुंड साहिब पैदल मार्ग पर भी बर्फ हटाने का काम शुरू होगा.

Char Dham Yatra 2024

मई से Char Dham yatra 2024 यात्रा शुरू होगी

दरअसल, उत्तराखंड में मई के महीने से चार धाम यात्रा शुरू होने वाली है. विश्व प्रसिद्ध 12वें ज्योतिर्लिंग बाबा केदारनाथ धाम के कपाट 10 मई को शुक्रवार सुबह 7 बजे पूरे विधि विधान के साथ खुलेंगे. भगवान केदारनाथ की पंचमुखी भोग मूर्ति की 5 मई को पंचकेदार गद्दी स्थल श्री ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ में पूजा होगी. विभिन्न पड़ावों से होकर 9 मई शाम को केदारनाथ धाम पहुंचेगी. गंगोत्री और यमुनोत्री जी के कपाट भी इसी दिन खुलेंगे.

 

 

Follow Us

Most Popular

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

Notifications only about new updates.

Share:

Facebook
Twitter
Pinterest
LinkedIn

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *