उत्तराखंड: केदारनाथ यात्रा के दौरान नेपाली महिला की दर्दनाक मौत, घोड़े की टक्कर लगने से खाई में गिरी

Kedarnath yatra

Kedarnath Yatra: उत्तराखंड में केदारनाथ धाम से लौटते वक्त नेपाल की महिला गहरी खाई में गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई। महिला को घोड़े से धक्का लगने से हादसा हुआ। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम ने महिला का शव बरामद किया। मानसून के बाद चारधाम यात्रा में तीर्थ यात्रियों की संख्या बढ़ गई है।

रश्मि खत्री, देहरादून/रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के दर्शनों के लिए आई नेपाल की महिला की गहरी खाई में गिरने से मौत हो गई। नेपाल निवासी महिला का शव बरामद कर लिया गया है। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा का दूसरा चरण इन दिनों जोरशोर से चल रहा है। मानसून की विदाई के बाद तीर्थयात्रियों की संख्या में भी काफी बढ़ोतरी हुई है।
Kedarnath Yatra
देश-विदेश के श्रद्धालु बाबा केदार के दर्शन के लिए केदारनाथ धाम पहुंच रहे हैं। एक महीने पहले अतिवृष्टि के कारण यात्रा कुछ हद तक थम गई थी। यात्रियों की संख्या में भी कमी आई थी, लेकिन मार्ग सुचारू होने के बाद यात्रियों की संख्या फिर से बढ़ गई है। यात्रा शुरू होने के बाद जिस तरह से तीर्थ यात्रियों का सैलाब केदारनाथ धाम में उमड़ रहा था। एक बार फिर उसी तरह से बाबा के दर पर श्रद्धालुओं का हुजूम नजर आ रहा है।

खाई में गिरी नेपाल की महिला

आज बाबा केदार के दर्शन कर केदारनाथ धाम से गौरीकुंड लौट रही नेपाली मूल की महिला यात्री गिरवा कोइरीन पत्नी जोगिंदर कोइरीन के साथ दर्दनाक हादसा हो गया। चीरबासा में महिला यात्री को एक घोड़े से धक्का लग गया। अचानक लगे धक्के से महिला संभल नहीं पाई और गहरी खाई में गिर गई।

महिला के खाई में गिरने से वहां अफरातफरी मच गई, लेकिन खाई काफी गहरी होने के कारण कोई उसमें उतरने की हिम्मत नहीं जुटा सका। सूचना मिलने पर एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और यात्रा मैनेजमेंट कोर्स के जवान खाई में उतरे। उन्होंने महिला का शव निकालकर सड़क तक पहुंचाया।

Share:

Facebook
Twitter
Pinterest
LinkedIn

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *