Rudraprayag News: केदारनाथ में नुक्कड़ नाटक से किया सफाई के लिए जागरूक

स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत केदारनाथ धाम में नगर पंचायत और सुलभ इंटरनेशनल ने रिसाइकिल कंपनी के साथ कूड़ा-कचरा प्रबंधन और निस्तारण को लेकर जनजागरूकता को लेकर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया। इस मौके पर केदारपुरी में विशेष सफाई अभियान भी चलाया गया।

कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए वरिष्ठ तीर्थ पुरोहित उमेश पोस्ती ने कहा कि हिमालय की तलहटी पर विराजमान केदारनाथ को स्वच्छ व सुंदर रखने के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा। कहा कि, यहां से प्रकृति और पर्यावरण के प्रति स्वयं की जिम्मेदारी का संदेश राज्य व देशभर में प्रसारित करने की जरूरत है। इस मौके पर नगर पंचायत और सुलभ इंटरनेशनल के पर्यावरण मित्रों ने रिसाइकिल कंपनी के कर्मियों के साथ कूड़ा-प्रबंधन के लिए नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।

Chardham Yatra 2023 Kedarnath Opening Date From April 25 know Gangotri and  Yamunotri will start - चारधाम यात्रा 2023: 25 अप्रैल से खुलेंगे केदारनाथ के  कपाट, जानिए कब से शुरू होंगे ...
इस मौके पर नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी चंद्रशेखर चौधरी ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के तहत प्रतिदिन अलग-अलग कार्यक्रम किए जा रहे हैं। उन्होंने बाबा केदार के भक्तों से अभियान को सफल बनाने के लिए सहयोग की अपील की। इस मौके पर नितिन देवशाली, हिमांशु नेगी, पर्यावरण नायक मुकेश कुमार, सुलभ इंटरनेशनल के आदित्य, रिसाइकिल कंपनी के प्रबंधक रवि मूर्ति आदि मौजूद थे।

Follow Us

Most Popular

Get The Latest Updates

Subscribe To Our Weekly Newsletter

Notifications only about new updates.

Share:

Facebook
Twitter
Pinterest
LinkedIn

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *